नई दिल्ली। सोनी लिव की मोस्ट अवेटेड सीरीज 'फ्रीडम एट मिडनाइट' की पहली झलक सामने आ गई है। इस सीरीज में सिद्धांत गुप्ता, चिराग वोहरा और राजेंद्र चावला जैसे शानदार कलाकार जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों के किरदार में दिखाई देने वाले हैं। इस पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज में आजादी की लड़ाई से जुड़ी कहानी देखने को मिलने वाली है। हालांकि, पहले भी कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन इस बार निर्देशक निखिल आडवाणी इस पर वेब सीरीज लेकर आने वाले हैं। इस बात की जानकारी खुद सोनी लिव ने एक पोस्ट शेयर करके दी है।

'फ्रीडम एट मिडनाइट' की पहली झलक

सोनी लिव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल एक साथ बेटे हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, आगे की तस्वीरों में जो स्टार्स ये किरदार निभा रहे हैं, उनका नाम और फर्स्ट लुक बताया गया है। चिराग वोहरा (महात्मा गांधी), राजेंद्र चावला (सरदार वल्लभभाई पटेल) और सिद्धांत गुप्ता (जवाहरलाल नेहरू) के रूप में दिखाई देने वाले हैं। बता दें कि सिद्धांत पहले जुबली सीरीज में दिखाई दिए थे। इस सीरीज से इनको एक अलग पहचान मिली थी। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा कि 'फ्रीडम एट मिडनाइट' भारत की आजादी के संघर्ष की रोमांचक कहानी है। इसी नाम की सबसे अधिक बिकने वाली पुस्तक पर आधारित, यह सीरीज गहराई और प्रामाणिकता के साथ, भारत के विभाजन सहित सामाजिक-आर्थिक गतिशीलता, व्यक्तित्व और घटनाओं का वर्णन करेगी, जिसके कारण भारत को स्वतंत्रता मिली। स्टूडियो नेक्स्ट और एम्मे एंटरटेनमेंट के सहयोग से सोनी लिव आपके लिए यह ऐतिहासिक गाथा लेकर आया है। हालांकि, इसकी रिलीज डेट को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

सीरीज को लेकर क्या बोले निखिल

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'फ्रीडम एट मिडनाइट' के बारे में बात करते हुए निर्देशक निखिल आडवाणी ने कहा कि यह सीरीज अटूट समर्पण और निरंतर दृढ़ संकल्प का परिणाम है, जो प्रतिष्ठित पुस्तक के बारे में दानिश खान के साथ एक साधारण बातचीत से प्रेरित हुई।