Advertisement
fb

किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में 12 रनों से जीत हासिल की है। मैच जीतने का एक बड़ा कारण रविचंद्रन अश्विन की 4 गेंदों पर 17 रनों की पारी रही। मैन आफ द मैच बने पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने जीतने के बाद पंजाब के युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की और कहा कि आईपीएल में वह कमाल कर सकता है।

अश्विन ने कहा, बचाव करना आसान नहीं था और दूसरे हाॅफ में विकेट्स भी नहीं गिर रहे थे। हम सोच रहे थे इस पिच पर 10-15 रन कम हैं, लेकिन अर्शदीप ने अच्छी गेंदबाजी की और पहले के कुछ ही ओवरों में टीम को विकेट दिलाकर सफलता दिलाई। हमारे पास जोस बटलर के लिए पहले से ही प्लान था और उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मुजीब उर रहमान के बारे में बात करते हुए कहा कि उसने बेहद कम रन दिए और विकेट भी हासिल किया।

अश्विन ने आगे कहा कि अर्शदीप दोनों तरफ से गेंद को स्विंग कर सकता है और चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच में हमने दीपक चाहर को देखा है, बाएं हाथ के गेंदबाज द्वारा दोनों तरफ से स्विंग करना टीम के लिए बड़ा फायदा है। उन्होंने कहा कि हम अर्शदीप को लेकर आगे की सोच रहे हैं, वह आईपीएल में कुछ कमाल कर सकता है।

अपने बारे में बात करते हुए आर. अश्विन ने कहा कि वह गेंद में अलग-अलग तरह की वेरिएशन्स के साथ (जिसमें लेंथ और स्पीड शामिल है) बल्लेबाज का विकेट प्राप्त करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं बहुत सी चीजों पर काम कर रहा हूं और लोग भी मुझे अन्य चीजें ट्राई करने के लिए कह रहे हैं। हमारे पास प्लेइंग इलेवन के लिए क्रिस माॅरिस भी है। उसके पास कैप तो है लेकिन दुर्भाग्य से वह अंतिम मिनटों में चोटिल हो गए। डेविल मिलर खेले नहीं लेकिन वह हमारा साथ देने आए और वह हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं, उन्होंने हमारी टीम के लिए बहुत सी कैचें पकड़ी हैं।

गौर हो कि राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 182 रन बनाए, लेकिन इसके जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 170 रन ही बना पाई और हार गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here