Advertisement
fb

इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने वाले वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई द्वारा चुनी गई 15 सदस्यीय टीम के साथ 4 अतिरिक्त तेज गेंदबाजों को टीम के साथ भेजा जाएगा। इन गेंदबाजों की भूमिका भी अहम होने वाली है क्योंकि ये खिलाड़ी भारतीय टीम की तैयारियों में मदद करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें नवदीप सैनी, अवेश खान, खलील अहमद और दीपक चाहर को जगह मिली है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब भारतीय टीम के साथ अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम के साथ भेजा जा रहा है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धवल कुलकर्णी को बतौर रिजर्व गेंदबाज लेकर गए थे। इसी के साथ ही साल 2015 में भी वर्ल्ड कप के दौरान एक्स्ट्रा गेंदबाजों को टीम के साथ भेजा गया था ताकि प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजों पर अतिरिक्त भार ना पड़े।

भारत का पहला मैच 4 जून को साऊथ अफ्रीका के खिलाफ होगा। विराट कोहली की कप्‍तानी में 15 खिलाड़ि‍यों के नाम जारी किए गए हैं। टीम में उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम में 5 विशेषज्ञ बल्‍लेबाज, 2 विकेटकीपर-बल्‍लेबाज, 3 स्पिनर, 2 सीम ऑलराउंडर और 3 तेज गेंदबाज हैं। इस लिस्ट में 3 बेस्‍ट बल्‍लेबाज, दुनिया का बेस्‍ट गेंदबाज दो गजब के स्पिनर और सबसे अनुभवी विकेटकीपर शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here