Advertisement
fb

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच ईडन गार्डन में खेले जा रहे मुकाबले के दौरान केकेआर ने पहले खेलते हुए 161 रन बना लिए है। कोलकाता की ओर से उनके सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने महज 51 गेंदों में सात चौके और 6 छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली। अब चेन्नई के सामने जीत के लिए 162 रन बनाने का टारगेट होगा।

चेन्नई ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट गंवाकर 6.2 ओवर में 45 रन बना लिए हैं।

कोलकाता की शुरुआत को तो शानदार रही लेकिन टीम ने पांच ओवर में ही अपना पहला विकेट गंवा लिया। सुनील नारायण 4.5 ओवर में मात्र दो रन बनाकर आउट हुए। नितीश राणा 10.2 ओवर में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 15वें ओवर की पहली गेंद पर ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन भी कैच आउट होकर वापस लौट गए। लिन ने अपनी पारी के दौरान 51 गेंदों में 82 रन बनाए जो टीम की खिलाड़ियों में से हाईएस्ट स्कोर था। टीम के स्टार बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी आज सिर्फ 10 रन ही बना पाए और कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। रसेल के बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक 17.2 ओवर में आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली। टीम को अंतिम ओवर में दो झटके लगातार लगे। पहले 19.5 ओवर में शुभमन गिल (20 गेंदों पर 15 रन) और फिर अंतिम गेंद पर कुलदीप यादव बिना खाता खोले रन आउट हो गए। अंत में पीयूष चावला 5 गेंदों पर 4 रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेन्नई की गेंदबाजी और फील्डिंग शानदार रही और अकेले इमरान ताहिर ने 27 रन देकर 4 विकेट लिए जिसमें से मुख्य विकेट लिन और रसेल का था। इसी के साथ ही 2 विकेट शार्दुल ठाकुर (18 रन) और एक विकेट मिशेल सेंटनर (30 रन) ने लिया। इसके अलावा दीपक चाहर ने 36 रन जबकि रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 49 रन दिए।

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेट कीपर और कप्तान), रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नारायण, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर और कप्तान), आंद्रे रसेल, शुबमन गिल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रशांत कृष्णा, हैरी गर्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here